Thursday, December 5, 2019

वियतनाम की एक चालबाज़ लड़की कर रही है स्थानीय भारतीय डॉक्टर को बदनाम- तस्वीर देखें

वियतनाम की चालबाज़ लड़की कर रही है स्थानीय भारतीय डॉक्टर को बदनाम 



वियतनाम की लड़की जिसका उपनाम सिंडी है और उसका असली नाम ट्रेन थी थाओ हो (Tran Thi Thao Ho ) है ने अफवाह फैला राखी है की एक भारतीय डॉक्टर जो की काफी मशहूर हैं ने उससे पैसे ठग लिए। हमने डॉक्टर अमन से इस बारे में बात की तो उन्होंने बताय की सिंडी उनके पास नवंबर के पहले हफ्ते में आयी और उनको बताया की वो डेंटिस्ट है विएतनाम से और वो काम सीखना चाहती है। डॉ अमन की एक अकादमी है जहाँ वो भारतीय लाइसेंस धारी दन्त चिकित्सकों को उच्च और आधुनिक दन्त चिकित्सा पद्धतियों की ट्रेनिंग देतें हैं। क्यूंकि सिंडी ने बताया की वो एक वियतनामी डेंटिस्ट है और उसके पास यहाँ का लाइसेंस नहीं है , इसलिए डॉक्टर अमन से उसे पेशेंट देने से मन कर दिया पर भरोसा दिया की उसे मॉडल्स और सिम्युलेटर्स के जरिये काम सीखा देंगे। जिसकी फीस सिंडी ने करीब सवा लाख रुपये अपने बॉयफ्रेंड के ज़रिये दुबई से डॉ अमन से करंट (चालू) खाते में जमा कर दिए। उसने इसके अलावा डॉ अमन के  खाते में ७१००० रुपये अपने खर्चों के लिए बिना पूछे नकद जमा करवा लिए। ये सारे पैसे सिंडी के बॉयफ्रेंड साहब ने दुबई से कॅश में डॉ अमन के खाते में जमा किये। डॉ अमन ने मजबूरन सिंडी को २ लाख का बिल देना पड़ा अन्यथा इनकम टैक्स विभाग इतनी बड़ी नकदी लेन डेन की जांच करता और नोटिस भी भेजता।  
यह वो डिपाजिट स्लिप है जिसमें आप देख सकते हैं की सिंडी के बॉयफ्रेंड ने डॉ अमन के चालू करंट खाते में पैसे डलवाये थे ना की बचत खाते में। ये तस्वीर खुद सिंडी ने अपने प्रपंची पोस्ट्स में शेयर किया है। उस कम अक्ल को ये नहीं समझ आता की दुनिया हसेगी उसपर। सिंडी का कहना है की कभी भी चालू खाता किसी के नाम से नहीं होता।  हमारी हमारे पाठकों से निवेदन है की कोई उसे समझाए की भारत में डॉक्टर, लॉयर , चार्टर्ड अकाउंटेंट ऐसे लोग होते हैं जो भारत में अपने नाम से चालू खाता खोल सकते हैं। 

अब हम आते हैं कहानी के दुसरे अध्याय में। लगभग पंद्रह दिनों के बाद डॉ अमन को सिंडी की एक महिला मित्र जो की नई दिल्ली में रहती हैं और भारतीय मूल की हैं ने फ़ोन किया की डॉ अमन आपको सिंडी ने झूठ बोला की वो डेंटिस्ट है।  वो एक ब्यूटी पारलर चलती है अपने बॉयफ्रेंड के साथ दुबई में और एक ब्यूटी पारलर है हनोई वियतनाम में। यह बात सुन कर डॉक्टर अमन को बहुत गुस्सा आया और वो इसकी पुष्टिकरण के लिए सिंडी से मिलें। सिंडी ने कबूल किया की उसने झूठ बोलै की वो डेंटिस्ट है क्यूंकि अगर वो सच बताती तो डॉ अमन उसे मॉडल पर भी काम नहीं सीखाते। 
डॉ अमन ने तुरंत ही उसे अकादमी से बर्खास्त कर दिया और पुलिस कम्प्लेन कर के उसे वियतनाम डिपोर्ट करा दिया।  पुलिस वालों ने उसे गिरफ्तार कर के दिल्ली में रखा और ५ दिसंबर की सुबह की इंडिगो विमान से उसे वापिस उसके देश भेज दिया। 

अब वह हर जगह यह बताती फिर रही है की डॉ अमन ने उससे टैक्स के नाम पर पैसे ठग लिए। उसने कुछ तस्वीर भी साझां किये और ये बता रही है की उसने पैसे बचत खाते में डाले थे। आप सिंडी की साझां की गयी इस तस्वीर को ज़रा गौर से देखें तो आप को पता चलेगा की उन्होंने पैसे डॉ अमन के करंट खाते में डलवाये हैं। 

डॉ अमन ने महानता दिखाते हुए इस प्रपंची लड़की के पैसे भी वापिस कर दिए, सिर्फ टैक्स वापिस नहीं की क्यूंकि वो तो सरकार के पास जमा होती है। और पैसे वापिस करते वक़्त सिंडी से एक कबूलनामे पर हस्ताक्षर लिए क्यूंकि उन्हें शक था की सिंडी आगे ऐसे प्रपंच ज़रूर करेगी।  नीचे आप उस कबूलनामे की तस्वीर देख सकते हैं। 
हमारे पाठकों से हम उम्मीद करते हैं की वो एक ईमानदार डॉक्टर को बदनाम करने के इस षड़यंत्र में भरोसा नहीं करेंगे और इस घडी में डॉक्टर अमन का साथ देंगे। 

फेसबुक पर हैं इसके कई नकली प्रोफाइल।  आप भी रहे सावधान। 




No comments:

Post a Comment

Singh Couple from Mohali awarded Doctorate in Social Service by WHRPC at India International Centre Lodhi Road New Delhi

The Indian chapter of the World Human Rights Protection Commission (WHRPC) has honoured Human Rights & Social Activist couple Shri Suren...